देश की मिटटी से जुडे लोगों का मंच.-- नई तकनीक स्वीकारने के साथ ही विश्व को भारत की वो सौगात /उन महान मूल्यों की रक्षा, हर हाल करना, व्यापक मानवीय आधार है द्वार खुले रखने का अर्थ अँधानुकरण/प्रदुषण स्वीकारने की बाध्यता नहीं(निस्संकोच ब्लॉग पर टिप्पणी/अनुसरण/निशुल्क सदस्यता व yugdarpan पर इमेल/चैट करेंसंपर्क सूत्र -तिलक संपादक युगदर्पण 09911111611, 09999777358

YDMS चर्चा समूह

आ.सूचना,

: :आ.सूचना,: सभी कानूनी विवादों के लिये क्षेत्राधिकार Delhi होगा। हमारे ब्लाग पर प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक/संपादक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक/संपादक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। अनैतिक,अश्लील, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी, धर्म/सम्प्रदाय विरोधी, मिथ्या, तथा असंवैधानिक कोई भी सामग्री यदि प्रकाशित हो जाती है। यदि कोई भी पाठक कोई भी आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं व तत्काल संचालक/संपादक मंडल को सूचित करें तो वह तुंरत प्रभाव से हटा दी जाएगी एवम लेखक सदस्यता भी समाप्त करदी जाएगी।: : "भारतचौपाल" पर आपका हार्दिक स्वागत है.इस ब्लॉग पर अपनी प्रकाशित और अप्रकाशित रचनाये भेज सकते हैं,रचनाएँ स्वरचित है इसका सत्यापन कर ई-मेल yugdarpanh@gmail.com पर भेजें ,ये तो आपका ही साझा मंच है.धन्यवाद: :

बिकाऊ मीडिया -व हमारा भविष्य

: : : क्या आप मानते हैं कि अपराध का महिमामंडन करते अश्लील, नकारात्मक 40 पृष्ठ के रद्दी समाचार; जिन्हे शीर्षक देख रद्दी में डाला जाता है। हमारी सोच, पठनीयता, चरित्र, चिंतन सहित भविष्य को नकारात्मकता देते हैं। फिर उसे केवल इसलिए लिया जाये, कि 40 पृष्ठ की रद्दी से क्रय मूल्य निकल आयेगा ? कभी इसका विचार किया है कि यह सब इस देश या हमारा अपना भविष्य रद्दी करता है? इसका एक ही विकल्प -सार्थक, सटीक, सुघड़, सुस्पष्ट व सकारात्मक राष्ट्रवादी मीडिया, YDMS, आइयें, इस के लिये संकल्प लें: शर्मनिरपेक्ष मैकालेवादी बिकाऊ मीडिया द्वारा समाज को भटकने से रोकें; जागते रहो, जगाते रहो।।: : नकारात्मक मीडिया के सकारात्मक विकल्प का सार्थक संकल्प - (विविध विषयों के 28 ब्लाग, 5 चेनल व अन्य सूत्र) की एक वैश्विक पहचान है। आप चाहें तो आप भी बन सकते हैं, इसके समर्थक, योगदानकर्ता, प्रचारक,Be a member -Supporter, contributor, promotional Team, युगदर्पण मीडिया समूह संपादक - तिलक.धन्यवाद YDMS. 9911111611: :

Sunday, May 5, 2013

श्री मोदी ने कर्नाटक में बुनियादी ढांचे में सुधार लाने पर भाजपा सरकार को बधाई दी।

श्री मोदी ने कर्नाटक में बुनियादी ढांचे में सुधार लाने पर भाजपा सरकार को बधाई दी।
अब देश के शीर्ष मीडिया ने भी मोदी का सकारात्मक प्रस्तुतीकरण आरंभ किया यह एक शुभ संकेत है ! बंगलौर एक चुनावी समर में बेलगाम जन सभा से पूर्व का स्वागत दृश्य। नीचे प्राप्त भाषण के अंश व पूरे भाषण का वीडियो सहित YDMS 
न तो बंगलौर और न ही बेलगाम मेरे लिए नए हैं। मैं 1991-1992 में डा. मुरली मनोहर जोशी के नेतृत्व में यात्रा का हिस्सा था।  क्योंकि उस समय सड़कों की हालत खराब थी, जहां हमें सायं 8 बजे पहुँचना था, हम रात के 2 बजे पहुंचे। सड़क के बुनियादी ढांचे में महान काम के लिए मैं भाजपा सरकार को बधाई देता हूं। पिछली बार जब मैं बेलगाम आया लोगों ने पानी की समस्या के बारे में बात की थी। कुछ तहसील इस तरह के थे, कि कई टैंकरों की जरूरत थी। जगदीश जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार को बधाई देता हूं, पानी की समस्या समाप्त करने के लिए एक वैज्ञानिक ढंग से कदम उठाए हैं। अब पानी भी है और किसानों को भी ड्रिप सिंचाई के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है।  इससे पहले यह माना जाता था, जहां गन्ना खेती होता है, सूक्ष्म सिंचाई नहीं हो सकती। गुजरात ने अन्यथा यह साबित कर दिया है और यहाँ बेलगाम में भी गन्ना के साथ जुड़े किसान सूक्ष्म सिंचाई का उपयोग कर रहे हैं, मुझे इस पर गर्व है।
प्रधानमंत्री कर्नाटक आये थे। कम से कम आप भाग्यशाली हैं कि यहाँ वह कुछ बोले। दिल्ली में वह बात नहीं करते। दिल्ली में प्रधानमंत्री भी बात नहीं कर सकते! तो यह कर्नाटक में बहुत अच्छा है कि कम से कम वह कुछ कह सकते हैं।   और वह [प्रधानमंत्री] बिजली की स्थिति के बारे में कैसे बात कर सकते है?  जिनके कारण, देश बिजली के संकट से जूझ रहा था? वह यह वर्तमान केन्द्र सरकार है, जिसके [प्रधानमंत्री] की प्राथमिकता बड़े लोगों की सेवा, बड़े हवाई अड्डों का निर्माण करना है, ? कि उनकी प्राथमिकताओं में उसने वह बिजली के बारे में कभी क्यों नहीं सोचा है?  जिसके शासन में भारत अंधेरे में था? उत्तर भारत 2 दिनों के लिए अंधेरे में था। जिसने अस्पतालों में ऑपरेशन रोका, गाड़ियों बंद कर दिया: श्री मोदी ने प्रधानमंत्री डा. सिंह से प्रश्न किया ?  
आप जवाब देने के लिए सक्षम नहीं है! उस समय के बिजली संकट के लिए विफल मंत्री, को पदोन्नत कर रक्षा मंत्री किया गया था यह क्या सोच व प्रक्रिया है? क्या कारण है, आप देश के लिए काला धन वापस नहीं ला रहे हैं? आज बिजली संकट का कारण, संप्रग सरकार की एक नीति नहीं होना है। कि केंद्र सौर नीति भी गुजरात के बाद ही लाया है। केंद्र सरकार की कथित अधिक उदार नीति है और अभी तक सौर ऊर्जा उत्पादन के 90% भाजपा शासित राज्यों ने प्रदान की। उन्होंने कहा कि मैं जगदीश जी को बधाई देता हूं, कि उन्होंने कर्नाटक को दिल्ली की दया पर नहीं छोड़ा, तथा कर्नाटक में सौर ऊर्जा नेटवर्क बनाया।
राष्ट्र के हित के लिए कांग्रेस परेशान नहीं है। अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए वे सीबीआई व सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग, विरोधियों को लक्ष्य करने में वे उनका उपयोग करें। कोई संस्था जिसका कांग्रेस द्वारा दुरुपयोग नहीं किया गया है? उन्ह भाजपा पर हमला करने के लिए समय है, भीतर से राष्ट्र को नष्ट कर दिया गया है किन्तु पाक या चीन के प्रतिकार के लिए कोई समय नहीं है?
 कांग्रेस अच्छी तरह से राष्ट्र की जा रही है पर इसकी परवाह नहीं है. वे सीबीआई का दुरुपयोग. वे अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए लक्ष्य opponents.Congress के लिए सरकारी एजेंसियों का उपयोग करें.  जो छोड़ दिया है. यह सीबीआई और अन्य संवैधानिक निकायों का दुरूपयोग करने के लिए आता है जब सरकार दक्षता से पता चलता है. इस तरह आप आप फँस जाएगा कि बनाया है और उन में गिर गयी day.Support सीबीआई की धमकी पर लिया जाता है और द्रमुक जैसे किसी ने निकाल लेता था तो सीबीआई ने छापे चेन्नई में ही घंटों में वहाँ थे कि खाइयों हैं. कुछ दिन पहले वे अनुसूचित जाति में पकड़े गए थे. अब यह resignMr की जाएगी, जो सवाल है. गोल्डन चम्मच, मुझे कहा कि क्या अपने ही पिता की याद दिलाती है ... है कि संसद से पंचायत तक कांग्रेस देश की राजनीति का बोलबाला है जब एक समय में. उन्होंने कहा कि हर एक रुपए में से, केवल 15p लोगों तक पहुँचता बाहर कहा. जो 85p लिया है कि हाथ था?
राष्ट्र एक ऐसी सरकार के साथ सुरक्षित है? केरल सुरक्षित के मछुआरे थे लद्दाख सुरक्षित के लोग थे? सरबजीत सुरक्षित था? पाकिस्तान अतिरिक्त न्यायिक हत्या क्या था. वे उसे मार दिया. एक बार जब भारत सरकार ने सरबजीत की जान खतरे में है पता करने के लिए आया था, इस मुद्दे पर दुनिया में आम सहमति निर्मित किया गया है चाहिए, पाकिस्तान पर दबाव put.After आप अपने काम over.A केरल मंत्री मुझसे मिलने आया है सोचा था कि सरबजीत के परिवार पहुंच पाकिस्तान बना होना चाहिए था . उसकी गलती वह मुझसे नमस्ते कहा था. एक भारतीय राज्य से एक मंत्री दूसरे राज्य से एक मुख्यमंत्री और उसके पास से जवाब की मांग कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से मिलता है. लेकिन इसके साथ ही कांग्रेस सरकार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चिकन बिरयानी में कार्य करता है. और कहा कि पाकिस्तान अपने सैनिकों की दो beheads भी बाद.
40 साल के लिए नहीं हुआ क्या, भाजपा सरकार ने 5 वर्षों में किया गया है. भाजपा सरकार बेलगाम को काफी सम्मान दिया गया है.
वे दिल्ली में इतनी बड़ी सरकार है, लेकिन दिल्ली में सुरक्षित है? महिलाएं सुरक्षित हैं? यह भ्रष्टाचार से मुक्त है? दिल्ली में इतने सारे पाप कर रहे हैं, आप उन्हें कर्नाटक में प्रवेश करने की अनुमति दे सकते हैं? यहां कांग्रेस लाओ और दिल्ली और राष्ट्र के लिए हो रहा है कि एक ही बात किसी को भी चाहे समस्या घर में क्या हो सकता है के एक घर जला Karnataka.Does में क्या होगा? फिर कर्नाटक बर्बाद नहीं होने देते. हम इतना भी कहना है कि हम बनाया है जो गलती की है, हम it.Can किसी भी कांग्रेसी को सुधारने के लिए तैयार कर रहे हैं कि लोगों के बीच जाने की हिम्मत है? इसके बजाय, चोर पुलिस को इशारा कर रहा है! उनका अहंकार आसमान उच्च है. 40 साल के लिए नहीं हुआ क्या, भाजपा सरकार ने 5 वर्षों में किया गया है. भाजपा सरकार बेलगाम को काफी सम्मान दिया गया है. जगदीश जी बेलगाम यहां विधानसभा सत्र मिला.
राजनीतिक अस्पृश्यता कांग्रेस का स्वभाव बन गया है.
उनकी रिट पाकिस्तान, मालदीव, इटली, चीन के साथ चला, लेकिन वे भाजपा सरकारों पर बंदूकों को प्रशिक्षित नहीं है. वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के लिए आया था, उन सभी, जो कांग्रेस सरकार ने उन्हें यह नोटिस भेजा है. राजनीतिक अस्पृश्यता उनके स्वभाव है.
जहां लक्ष्मी जी कहाँ रहता है कि कमल खिलता
हम पिछली कांग्रेस सरकारों के पापों को धोने के 5 साल बिताए हैं. हम Samrudha और Sukhi कर्नाटक की ओर बढ़ना है. लोटस के लिए 5 वोट पर और कर्नाटक के आसपास मंडराना सकता है कि काले बादलों को दूर: मैं भाजपा victoriousTill कांग्रेस वहाँ बनाने के लिए आग्रह करता हूं, राष्ट्र एक कभी नहीं हो सकता. जहां लक्ष्मी जी कहाँ रहता है कि कमल खिलता है,.
सोनिया जी ने बेलगाम के लिए आया था और सभी प्रकार की बातें कहा. कीमत एक मुद्दा वृद्धि या नहीं है? 

फिर भी वह it.Soniaji के बारे में कुछ भी 100 दिनों में हम कीमतों को नीचे लाने के लिए कहा कि यह नहीं कहा. आज देश जवाब मांग रहा है. हम कीमतें बढ़ रही हैं कि आरटीआई अपनी खुली की जरूरत नहीं! क्या गरीब वह माफी माँगता था गरीब खुश हैं? सोनिया जी, आप, अपने आप को एक माँ, प्रकाश स्टोव करने में सक्षम नहीं हैं कि इस तथ्य के बारे में सोनिया जी ने बात करते सोनिया जी ने बेलगाम के लिए आया था और सभी प्रकार की बातें कहा. कीमत एक मुद्दा वृद्धि या नहीं है? फिर भी वह इस बारे में कुछ नहीं कहा.हैं. गरीब परेशान किया जा रहा है, लेकिन आप नहीं ले जाया जाता है. कम से कम तुम कुछ शब्द कह सकते थे.

Narendra Modi's Belgaum Speech Full http://www.youtube.com/watch?v=_wOSzCQ4Ldo&list=PL07E4C2D4718D3CC6&index=64

प्रशासनिक स्थिरता गुजरात की सफलता के पीछे एक बड़ा कारण है। एक परिवर्तन के करने के लिए एक साहस और उसके साथ अपनी ताकत का उपयोग करने की आवश्यकता है। पानी और लौह अयस्क की कमी के साथ यदि गुजरात, कृषि और इस्पात उद्योग में नेतृत्व कर सकता हैं, तो बारहमासी नदियों और लौह अयस्क भंडार के साथ राष्ट्र, क्यों नहीं कर सकता ? गुजरात भारत के सौर केंद्र के रूप में उभरा है। सूर्य हर किसी जगह आता है, किन्तु इसका यह उर्जा दोहन आवश्यक है।
Home  |  www.narendramodi.in नरेंद्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री 
यह राष्ट्र जो कभी विश्वगुरु था, आज भी इसमें वह गुण, 
योग्यता व क्षमता विद्यमान है | आओ मिलकर इसे बनायें; - तिलक
http://newsreel-realnews.blogspot.com/2013/05/blog-post.html
http://sarvasamaachaardarpan.blogspot.in/2013/05/blog-post_5.html
देश की मिटटी की सुगंध, भारतचौपाल | -तिलक संपादक


No comments: